नाटो की कार्रवाई बर्दाश्त नहीं: खार

पाकिस्तान ने रविवार को अमेरिका को बताया कि अफगानिस्तानी सीमा से नाटो के विमान से हुए हवाई हमले में 24 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत पर देश की जनता में भारी क्रोध है।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने रविवार को अमेरिका को बताया कि अफगानिस्तानी सीमा से नाटो के विमान से हुए हवाई हमले में 24 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत पर देश की जनता में भारी क्रोध है।

 

पाकिस्तान ने कहा कि इस घटना ने अमेरिका के साथ उसके संबंधों की शर्तों पर पुनर्विचार करने पर मजबूर कर दिया है।

 

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान के अनुसार पाकिस्तान की विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने सुबह अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन को फोन करके इस नवीनतम मुद्दे पर देश का रुख स्पष्ट किया जिसने दोनों देशों के संबंधों में खटास को और बढ़ाया है।

 

बयान में कहा गया है, ‘विदेश मंत्री ने अमेरिकी विदेश मंत्री को महमंद एजेंसी स्थित पाकिस्तानी चौकी पर नाटो आईएसएएफ की ओर से किये गए हमले में 24 सैनिकों की मौत पर देश की जनता में भारी गुस्सा होने के बारे में बताया।’

 

हिना ने कहा कि यह घटना दोनों देशों की ओर से संबंध सुधार के लिए की गई प्रगति को नकारती है तथा यह पाकिस्तान को संबंधों की शर्तों पर पुनर्विचार करने को बाध्य करती है।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.