पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में आत्मघाती कार हमले में 15 की मौत

पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में एक स्थानीय सरकार समर्थक आतंकवादी कमांडर के मुख्यालय में एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरी कार में विस्फोट कर दिया जिसमें कम से कम 15 लोग मारे गए।

इस्लामाबाद : पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में एक स्थानीय सरकार समर्थक आतंकवादी कमांडर के मुख्यालय में एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरी कार में विस्फोट कर दिया जिसमें कम से कम 15 लोग मारे गए।
आत्मघाती हमलावर ने ओरकजई एजेंसी में एक स्थानीय तालिबान कमांडर मुल्ला नबी हनीफ के मुख्यालय को निशाना बनाया था। हमले के समय हनीफ वहां मौजूद नहीं था।
बंदूकधारियों ने पहले परिसर में गोलीबारी की और उसके बाद आत्मघाती हमलावर ने अपने वाहन को विस्फोटक से उड़ा दिया। विस्फोट के कारण इमारत ध्वस्त हो गयी और परिसर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। हनीफ तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के हंगू चैप्टर का कमांडर था लेकिन बाद में वह सरकार के आतंकवाद विरोधी प्रयासों में शामिल हो गया था। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने यह खबर दी है। नबी ने पूर्व में कहा था कि उसका समूह टीटीपी के निशाने पर है क्योंकि टीटीपी हंगू, कोहाट, ओरकजई और कुर्रम एजेंसी के कुछ हिस्सों पर कब्जा जमाना चाहता है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.