पाकिस्तान में हवाई अड्डे पर तालिबानी हमला, 10 की मौत

पाकिस्तान के पेशावर में बाचा खान हवाई अड्डे पर तालिबानी आतंकवादियों ने राकेटों से हमला कर दिया जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई और 40 से अधिक लोग घायल हो गए। मरने वालों में पांच हमलावर भी शामिल हैं।

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पेशावर में बाचा खान हवाई अड्डे पर तालिबानी आतंकवादियों ने राकेटों से हमला कर दिया जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई और 40 से अधिक लोग घायल हो गए। मरने वालों में पांच हमलावर भी शामिल हैं।
समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, घटना शनिवार रात 8.30 बजे की है। तालिबान आतंकवादी विस्फोटकों से भरा वाहन लेकर जबरन हवाई अड्डा परिसर में घुस गए और गाड़ी परिसर की दीवार से टकरा दी। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आतंकवादियों ने हवाई अड्डे पर पांच रॉकेट भी दागे। उनमें से दो ने रनवे पर हमला किया।
हमले के बाद हवाई अड्डे से सभी अंतर्राष्ट्रीय व राष्ट्रीय उड़ानें रद्द कर दी गईं। सेना का कहना है कि हाल ही में इलाके में आतंकवादियों के खिलाफ किए गए सैन्य अभियान की प्रतिक्रिया हो सकती है। राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और प्रधानमंत्री राजा परवेज अशरफ ने हमले की निंदा की है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.