पाक: परवेज अशरफ के देश छोड़कर जाने पर प्रतिबंध

पाकिस्तान के आम चुनाव में बुरी तरह हार के दूसरे ही दिन पूर्व प्रधानमंत्री राजा परवेज अशरफ के देश छोड़कर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। अशरफ पर विद्युत परियोजनाओं की स्थापना में भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप है।

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के आम चुनाव में बुरी तरह हार के दूसरे ही दिन पूर्व प्रधानमंत्री राजा परवेज अशरफ के देश छोड़कर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। अशरफ पर विद्युत परियोजनाओं की स्थापना में भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप है।
संघीय जांच एजेंसी ने विद्युत परियोजना भ्रष्टाचार मामले से जुड़े अन्य आरोपियों सहित अशरफ को देश से बाहर जाने से रोकने के लिए हवाई अड्डा अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं। इससे पहले पाकिस्तान की मुख्य भ्रष्टाचार निरोधी संस्था राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने 11 मई को चुनाव समाप्त होने के बाद विद्युत परियोजना के भ्रष्टाचार मामले में मुकदमा दायर करने का निर्णय लिया था। यह आरोप अशरफ के विद्युत मंत्री रहने के दौरान हुए भ्रष्टाचार को लेकर लगे हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.