पाक में चुनावी हिंसा को लेकर मून चिंतित

संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून ने पाकिस्तान में चुनाव से संबंधित हिंसा पर चिंता जताई है। उन्होंने हालांकि उम्मीद जताई कि सभी पाकिस्तानी मतदाता धार्मिक, जातिगत एवं लैंगिक मतभेदों को दरकिनार कर शांतिपूर्वक अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

संयुक्त राष्ट्र : संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून ने पाकिस्तान में चुनाव से संबंधित हिंसा पर चिंता जताई है। उन्होंने हालांकि उम्मीद जताई कि सभी पाकिस्तानी मतदाता धार्मिक, जातिगत एवं लैंगिक मतभेदों को दरकिनार कर शांतिपूर्वक अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। संयुक्त राष्ट्र की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मून पाकिस्तान में संसदीय तथा प्रांतीय चुनाव के लिए 11 मई को होने वाले मतदान की तैयारियों पर नजर रखे हुए हैं।
उन्होंने मतदान के लिए लोगों, खासकर महिलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए पाकिस्तान की सरकार, निर्वाचन आयोग, राजनीतिक दलों, सामाजिक संगठनों तथा धार्मिक प्रतिनिधियों की प्रशंसा की है। बान ने पाकिस्तान में चुनावी हिंसा पर चिंता जताई है, जिसमें राजनेताओं, राजनीतिक रैलियों तथा निर्वाचन अधिकारियों को निशाना बनाया जा रहा है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.