पाक में यूएस ड्रोन हमले में 16 की मौत

पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर इलाके में अमेरिकी ड्रोन ने आज एक परिसर को निशाना बनाया जिसमें कुछ विदेशी लड़ाकों समेत कम से कम 16 लोग मारे गए हैं।

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर इलाके में अमेरिकी ड्रोन ने आज एक परिसर को निशाना बनाया जिसमें कुछ विदेशी लड़ाकों समेत कम से कम 16 लोग मारे गए हैं। जिस उग्रवादी कमांडर के परिसर को निशाना बनाया गया उसके संबंध हक्कानी नेटवर्क और अल-कायदा से होने की संभावना है।
समाचार चैनलों ने अधिकारियों के हवाले से कहा कि औरकजई एजेंसी के बुलंद खेल इलाके में परिसर पर चार मिसाइलें दागी गईं जिसमें कई लोग घायल भी हो गए। अधिकारियों ने कहा कि मरने वालों में कई विदेशी भी हैं। अधिकारियों और स्थानीय लोगों ने कहा कि मौलवी शकीरूल्ला इस परिसर में मदरसा चला रहे थे। हमले का शिकार हुआ यह परिसर उत्तरी और दक्षिण वजीरिस्तान कबाइली इलाके के नजदीक है।
अमेरिकी ड्रोन ने कल उत्तरी वजीरिस्तान में एक वाहन को निशाना बनाया था जिसमें पांच उग्रवादी मारे गए थे। पाकिस्तान सरकार का कहना है कि ड्रोन हमले उसकी संप्रभुता का उल्लंघन हैं और विकास के प्रतिकूल हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोअज्जम खान ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान की सीमा के भीतर कल और आज हुए ड्रोन हमलों के खिलाफ विदेश मंत्रालय ने अमेरिकी दूतावास से विरोध दर्ज कराया है।
खान ने कहा, ‘दूतावास को सूचित किया गया है कि पाकिस्तान की सीमा में ड्रोन हमले अंतरराष्ट्रीय कानूनों और पाकिस्तान की संप्रभुता का स्पष्ट उल्लंघन हैं। ऐसे हमले पाकिस्तान के लिए अस्वीकार्य हैं।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.