पाक राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने के मूड में शाहबाज

सत्तारुढ़ पीएमएल एन पंजाब के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई शाहबाज शरीफ को पाकिस्तान में राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी के तौर पर चुनावी मैदान में उतारने पर विचार कर रही है।

लाहौर : सत्तारुढ़ पीएमएल एन पंजाब के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई शाहबाज शरीफ को पाकिस्तान में राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी के तौर पर चुनावी मैदान में उतारने पर विचार कर रही है। राष्ट्रपति चुनाव छह अगस्त को होना है।
सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री शरीफ के कुछ करीबी सहयोगियों ने उनसे कहा है कि 61 वर्षीय शाहबाज को राष्ट्रपति चुनाव में उतारने से राष्ट्रपति कार्यालय परिवार के करीब रहेगा। पार्टी नेताओं ने यह नजरिया पेश किया है कि पीएमएल एन को राष्ट्रपति कार्यालय में मजबूत और सबसे ज्यादा भरोसेमंद व्यक्ति की जरूरत है ताकि वर्ष 1999 जैसी स्थिति से बेहतर तरीके से निबटा जा सके जब जनरल परवेज मुशर्रफ ने तख्तापलट करते हुए नवाज शरीफ को प्रधानमंत्री पद से अपदस्थ कर दिया था।
सूत्रों ने कहा कि शाहबाज शरीफ पर आम सहमति नहीं बनती है तो सिंध के पूर्व गर्वनर ममनून हुसैन को पीएमएल एन का उम्मीदवार घोषित किया जा सकता है। इस बीच, पीएमएल एन ने अपने सभी संसद सदस्यों और विधायकों से देश छोड़कर नहीं जाने और जो विदेश में हैं उन्हें राष्ट्रपति चुनाव में भाग लेने के लिए लौटने का निर्देश दिया है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.