पुतिन ने 30 साल बाद पत्नी लयुडमिला को दिया तलाक

रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन और उनकी पत्नी लयुडमिला ने शादी के तीन दशक बाद सरकारी टीवी पर संयुक्त साक्षात्कार में अपने तलाक की घोषणा की।

मास्को: रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन और उनकी पत्नी लयुडमिला ने शादी के तीन दशक बाद सरकारी टीवी पर संयुक्त साक्षात्कार में अपने तलाक की घोषणा की।
अपने शादी के 30 साल पूरे होने से कुछ सप्ताह पहले पुतिन ने गुरुवार शाम क्रेमलिन में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद यह घोषणा की।
पुतिन ने रोस्सिआ-24 टीवी पर कहा, ‘यह हमारा संयुक्त फैसला है।’ लयुडमिला ने कहा, ‘सचमुच में हमारा वैवाहिक जीवन खत्म हो गया क्योंकि हम व्यवहारिक रूप से एक दूसरे से कभी मिल नहीं पाते थे।’
पुतिन की निजी जिंदगी के बारे में लगातार अफवाहें सुनने को मिल रही थी लेकिन मुख्य धारा की रूसी मीडिया में अब तक यह चर्चा देखने को नहीं मिली। उल्लेखनीय है कि लयुडमिला को अपने पति के लंबे राजनीतिक करियर में सार्वजनिक रूप से बहुत कम मौकों पर साथ-साथ देखा गया है।
गौरतलब है कि मास्को के एक अखबार ने वर्ष 2008 में खबर दी थी कि पुतिन जल्द ही ओलंपिक जिमनास्ट सांसद एलिना कबायेवा से शादी करने वाले हैं। इस रिपोर्ट का खंडन किया गया और इसके कुछ समय बाद प्रकाशन को बंद कर दिया गया था। (एजेंसी)