पूर्व राष्ट्रपति बुश की सेहत में सुधार

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज एच. डब्ल्यू. बुश की हालत में सुधार है और उन्हें अब गहन चिकित्सा कक्ष :आईसीयू: से बाहर लाया जा चुका है। प्रवक्ता जिम मैकगार्थ ने कहा कि राष्ट्रपति बुश की हालत में सुधार हुआ है, इसलिए आज उन्हें आईसीयू से सामान्य कमरे में ले आया गया है। वह फिलहाल मेथोडिस्ट अस्पताल में भर्ती हैं।

वाशिंगटन : पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज एच. डब्ल्यू. बुश की हालत में सुधार है और उन्हें अब गहन चिकित्सा कक्ष :आईसीयू: से बाहर लाया जा चुका है। प्रवक्ता जिम मैकगार्थ ने कहा कि राष्ट्रपति बुश की हालत में सुधार हुआ है, इसलिए आज उन्हें आईसीयू से सामान्य कमरे में ले आया गया है। वह फिलहाल मेथोडिस्ट अस्पताल में भर्ती हैं।
उन्होंने कहा कि बुश परिवार ने लोगों की प्रार्थनाओं और उनकी शुभकामनाओं के लिए सभी को धन्यवाद दिया है। इस सप्ताह के आरंभ में मैकगार्थ ने कहा था कि 88 वर्षीय बुश की हालत बिगड़ गई है और लगातार बुखार रहने की वजह से उन्हें आईसीयू में भेज दिया गया है। सीनियर बुश अमेरिका के सबसे बुजुर्ग जीवित पूर्व राष्ट्रपति हैं।
उन्हें पहली बार सात नवंबर को ब्रोंकाइटिस के इलाज के लिए अस्पताल लाया गया था जहां से उन्हें 19 नवंबर को छुट्टी मिल गई थी। लेकिन फिर चार दिन बाद ही लगातार खांसी होने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा। डॉक्टरों को आशा थी कि बुश की तबियत क्रिसमस से पहले तक सुधर जाएगी और वह घर चले जाएंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और उन्हें अपनी पत्नी बारबरा, बेटे निल और पोते पियर्से के साथ अस्पताल में ही त्योहार मनाना पड़ा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.