close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मरते वक्त ओसामा निहत्था था : किताब

ओसामा बिन लादेन को खत्म करने के अभियान में शामिल सील के पूर्व कमांडो ने अपनी किताब में खुलासा किया है कि मरते वक्त ओसामा बिन लादेन निहत्था था।

वाशिंगटन : अमेरिकी नौसेना कमांडो के कमरे में दाखिल होने से पहले ही अल कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन सिर में गोली लगने से मरणासन्न हो चुका था। लादेन को खत्म करने के अभियान में शामिल सील के पूर्व कमांडो ने अपनी किताब में यह खुलासा किया।
पूर्व की रपटों के विपरीत कमांडो ने बताया कि मरते वक्त ओसामा निहत्था था। कमांडो ने छद्म नाम मार्क ओवन नाम से लिखी किताब `नो ईजी डे` में बताया कि उनके कमरे में प्रवेश करने से पहले ही ओसामा को जानलेवा घाव लग चुके थे।
मीडिया की रपटों के विपरीत ओवन ने किताब में बताया कि मरते वक्त ओसामा के पास कोई हथियार नहीं था। पिछले वर्ष मई में पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद के निकट एबटाबाद में अमेरिकी कमांडो ने घर में छिपे ओसामा बिन लादेन को मार गिराया। मीडिया की रपटों में कहा गया था कि जब कमांडो ने कमरे में प्रवेश किया तो ओसामा ने उनका प्रतिरोध किया था।
ओवन ने इन सबका खंडन किया। सील के पूर्व कमांडो ने बताया, `कमरे में उसकी (लादेन) खोपड़ी का हिस्सा एवं खून बिखरा था। कुछ महिलाएं लादेन को देखकर रो रही थीं। हमने लादेन के सीने पर ताबड़तोड़ फायरिंग करनी शुरू कर दी।` ओवन के अनुसार ओसामा के घर से एक एके 47 एवं एक पिस्टल बरामद हुई थी। (एजेंसी)