महिला ने टॉपलेस होकर पेंटिंग की

थाईलैंड में एक लोकप्रिय प्रतिभा खोज टीवी शो में अर्धनग्न अवस्था में एक महिला द्वारा कैनवास पर पेंटिंग बनाते दिखाये जाने से विवाद पैदा हो गया है जिस पर संस्कृति मंत्रालय आयोजकों से सफाई मांगने जा रहा है।

बैंकॉक: थाईलैंड में एक लोकप्रिय प्रतिभा खोज टीवी शो में अर्धनग्न अवस्था में एक महिला द्वारा कैनवास पर पेंटिंग बनाते दिखाये जाने से विवाद पैदा हो गया है जिस पर संस्कृति मंत्रालय आयोजकों से सफाई मांगने जा रहा है।
संस्कृति मंत्रालय ने कल ‘थाईलैंड हैज गॉट टैलेंट’ के एक एपिसोड में टीवी पर दिखाये गये दृश्यों पर हैरानी जताई है।
संस्कृति मंत्री सुकुमोल खनप्लोएम ने आज कहा कि कलात्मक अभिव्यक्ति की कुछ सीमाएं होनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि मंत्रालय टीवी शो के आयोजकों से मिलकर इस बारे में स्पष्टीकरण मांगेगा।मंत्री ने कहा कि शो को पहले ही रिकार्ड किया जा चुका था और यह लाइव शो नहीं था, इसलिए आयोजक इस दृश्य को रोक सकते थे जिसमें शरीर के उपरी हिस्से से वस्त्र उतारकर पेंटिंग करते महिला को दिखाया गया।
यूट्यूब पर वह क्लिप डाली गयी है जिसमें महिला प्रतिभागी अपने वस्त्र उताकर स्तनों पर पेंट उड़ेलकर उससे कैनवास पर पेंटिंग बनाती है। कार्यक्रम के तीन जजों में से एक ने इसे देश की संस्कृति के खिलाफ बताया है।
वहीं दो अन्य जजों ने कहा कि महिला ने आडिशन पास किया था और उसकी यह गतिविधि कलात्मक अभिव्यक्ति का एक अलग तरीका थी। महिला ने निर्णायकों से कहा कि यदि वह सामान्य तरीके से पेंटिंग करती तो कोई खास बात नहीं होती। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.