मिस्र: राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे अगले सप्ताह तक

मिस्र में राजनीतिक परिदृश्य को लेकर लगातार अस्थिरता बनी हुई है क्योंकि अधिकारियों ने राष्ट्रपति पद के चुनावों के नतीजों की घोषणा अगले सप्ताह के शुरू तक टालते हुए कहा है कि दोनों उम्मीदवारों की जीत की घोषणा के बाद मिली शिकायतों की जांच के लिए समय चाहिए।

काहिरा: मिस्र में राजनीतिक परिदृश्य को लेकर लगातार अस्थिरता बनी हुई है क्योंकि अधिकारियों ने राष्ट्रपति पद के चुनावों के नतीजों की घोषणा अगले सप्ताह के शुरू तक टालते हुए कहा है कि दोनों उम्मीदवारों की जीत की घोषणा के बाद मिली शिकायतों की जांच के लिए समय चाहिए।
सर्वोच्च राष्ट्रपति निर्वाचन आयोग ने कहा है कि उसे राष्ट्रपति पद के दावेदारों मुहम्मद मुरसी और पूर्व प्रधानमंत्री अहमद शफीक द्वारा दायर अपीलों की जांच के लिए और समय की जरूरत है।
एमईएनए समाचार एजेंसी के एक अधिकारी ने कहा ‘न्यायाधीश फारूक सुल्तान की अध्यक्षता वाले एसपीईसी ने राष्ट्रपति पद के लिए हुए रनऑफ चुनावों के नतीजों की घोषणा विलंब से करने का फैसला किया है।’
राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में किसी भी प्रत्याशी को स्पष्ट बहुमत न मिल पाने की वजह से सर्वाधिक मत पाने वाले दो शीर्ष प्रत्याशियों के बीच फिर से चुनाव हुआ था जिसे रनऑफ चुनाव कहा गया।
परिणामों की घोषणा 22 जून को की जानी थी लेकिन अब यह टाल दी गई है। निर्वाचन आयोग का कहना है कि राष्ट्रपति पद के दोनों दावेदारों ने उसके समक्ष कम से कम 400 अपीलें दाखिल की हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.