'मृत तालिबानियों पर पेशाब मामले की होगी जांच'

विभिन्न वेबसाइटों पर दिखाए जा रहे एक स्तब्ध कर देने वाले वीडियो में अमेरिकी मरीन सैनिकों को अफगानिस्तान में तालिबान लड़ाकुओं के शव पर पेशाब करते दिखाया गया है,जिसका मुस्लिम गुटों ने कड़ा विरोध किया है और इससे बाध्य होकर पेंटागन को इस वीडियो की सच्चाई का पता लगाने के लिये जांच का आदेश देना पड़ा।

 

वाशिंगटन : विभिन्न वेबसाइटों पर दिखाए जा रहे एक स्तब्ध कर देने वाले वीडियो में अमेरिकी मरीन सैनिकों को अफगानिस्तान में तालिबान लड़ाकुओं के शव पर पेशाब करते दिखाया गया है,जिसका मुस्लिम गुटों ने कड़ा विरोध किया है और इससे बाध्य होकर पेंटागन को इस वीडियो की सच्चाई का पता लगाने के लिये जांच का आदेश देना पड़ा।

 

इस वीडियो में चार अमेरिकी मरीन सैनिकों को पूरी सैन्य वेशभूषा में जमीन पर रक्त से सने शव पर पेशाब करते हुए दिखाया गया है और ऐसा लगता है कि उन्हें इसके फिल्माये जाने की जानकारी है। इस वीडियो में एक मरीन सैनिक को पेशाब करने के बाद ‘मित्रों आपका दिन अच्छा हो’ कहते हुए दिखाया गया है।

 

अमेरिकी मीडिया रिपोटरे में सैन्य अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि सैनिकों ने जिस तरह का हथियार लिया है उससे लगता है कि वे बहुचर्चित स्नाइपर दल के हो सकते हैं। अफगानिस्तान में करीब 20 हजार मरीन सैनिकों को तैनात किया गया है और इनमें से ज्यादातर दक्षिणी शहर कंधार और हेलमंद प्रांत में तैनात हैं। रक्षा मंत्रालय पेंटागन के प्रवक्ता नेवी कैप्टन जॉन किर्बी ने इस वीडियो पर दुख जताया है और कहा कि इसकी वास्तविकता के जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

(एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.