मेक्सिको में विनाशकारी तूफानों में 97 मरे, 58 लापता

मेक्सिको में पिछले सप्ताहांत आए दो विनाशकारी तूफानों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 97 हो गई है। इस बीच, देश के दक्षिणी हिस्से में एक गांव में भूस्खलन की घटना के बाद 58 लोग लापता हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, नेशनल कोआर्डिनेटर ऑफ सिविल प्रोटेक्शन के अधिकारी लुइस फेलिप प्युंटे ने गुरुवार को बताया कि दो प्राकृतिक आपदाओं में अब तक 97 लोगों की मौत हो चुकी है।

मेक्सिको सिटी : मेक्सिको में पिछले सप्ताहांत आए दो विनाशकारी तूफानों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 97 हो गई है। इस बीच, देश के दक्षिणी हिस्से में एक गांव में भूस्खलन की घटना के बाद 58 लोग लापता हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, नेशनल कोआर्डिनेटर ऑफ सिविल प्रोटेक्शन के अधिकारी लुइस फेलिप प्युंटे ने गुरुवार को बताया कि दो प्राकृतिक आपदाओं में अब तक 97 लोगों की मौत हो चुकी है।
उन्होंने बताया कि इस दौरान दक्षिणी पर्वतीय इलाके में स्थित एक छोटे से गांव में हुए भूस्खलन में 58 लोग लापता हो गए हैं। स्थानीय प्रशासन लापता लोगों का पता लगा रहा है, हालांकि, गुएर्रेरो राज्य के गवर्नर एंजल एग्वेरे ने कहा कि 58 लोगों के मारे जाने की प्रबल संभावना है।
मेक्सिको के आंतरिक मंत्री मिगुएल एंजल ओसोरियो चांग ने कहा कि अब तक 344 लोगों को ला पिंटाडा गांव से हेलीकॉप्टर द्वारा निकाला गया है, जिसमें से कुछ घायल हैं और एक की हालत नाजुक है। इधर, गुरुवार को भी यहां से 46 लोगों को सुरक्षित निकाला गया था। मंत्री के मुताबिक, भारी बारिश से गांव में और अधिक भूस्खलन होने की संभावना है और जिससे राहत एवं बचाव कार्य में बाधा उत्पन्न होने की आशंका है।
नेशनल वेदर सर्विस के मुताबिक, 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रहे मैनुएल तूफान ने दक्षिण-पश्चिम तटीय राज्य सिनोला को प्रभावित किया है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.