लाइबेरिया में राष्ट्रपति को मान्यता

लाइबेरिया के मुख्य विपक्षी दल ‘कॉंग्रेस फॉर डेमोक्रेटिक चेंज’-सीडीसी ने विवादास्पद चुनावों के बाद राष्ट्रपति एलेन जॉन्सन सरलीफ को मान्यता दे दी है।

मोनरोविया : लाइबेरिया के मुख्य विपक्षी दल ‘कॉंग्रेस फॉर डेमोक्रेटिक चेंज’-सीडीसी ने विवादास्पद चुनावों के बाद राष्ट्रपति एलेन जॉन्सन सरलीफ को मान्यता दे दी है।

 
सीडीसी के नेता विन्स्टन ट्यूबमेन ने कल कहा, ‘हम एलेन जॉन्सन सरलीफ को लाइबेरिया की राष्ट्रपति के तौर पर मान्यता देते हैं।’ विन्स्टन ने गत शनिवार को राष्ट्रपति के साथ बातचीत की थी।  चुनावों के बाद से ही हम अपनी असहमति दूर करने के लिए सरकार से बातचीत कर रहे हैं, हमारी बातचीत सकारात्मक रही है और हमें विश्वास है कि सीडीसी सरकार में शामिल होगी।’ इसके बाद सीडीसी ने उस विरोध रैली के आयोजन का फैसला वापस ले लिया जो उसने आज निकालने की योजना बनाई थी।

 

ट्यूबमेन ने कहा कि पार्टी के पदाधिकारी राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। इससे पहले, सीडीसी ने सरलीफ की जीत को स्वीकार करने से मना कर दिया था। उनकी पार्टी ने आठ नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए हुए हुए चुनाव में जालसाजी का आरोप लगाते हुए खुद को अलग रखा था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.