समलैंगिक विवाह को न्यूजीलैंड का रख कर रहे विदेशी

न्यूजीलैंड में एक माह पहले समलैंगिक विवाह को वैध घोषित किए जाने के बाद 24 विदेशियों समेत 80 से अधिक समलैंगिक जोड़े विवाह बंधन में बंध चुके हैं।

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड में एक माह पहले समलैंगिक विवाह को वैध घोषित किए जाने के बाद 24 विदेशियों समेत 80 से अधिक समलैंगिक जोड़े विवाह बंधन में बंध चुके हैं।
अधिकारियों का कहना है कि समलैंगिक विवाह करने वाले जोड़ों की संख्या और बढ़ने की उम्मीद है क्योंकि न्यूजीलैंड में सर्दी का मौसम समाप्त होकर बसंत और गर्मियों का मौसम शुरू होने वाला है। लोग इसी मौसम में विवाह करना ज्यादा पसंद करते हैं।
जन्म, मृत्यु एवं विवाह के महापंजीयक जेफ मोंटगोमेरी ने एक बयान में कहा कि न्यूजीलैंड में 19 अगस्त को समलैंगिक विवाह वैध हुआ था और यहां तब से 82 समलैंगिक विवाह हो चुके हैं। इनमें से 42 महिला और 40 पुरुष जोड़े हैं। उन्होंने कहा कि हमें वसंत का मौसम आने के कारण समलैंगिक विवाह की संख्‍या बढ़ने की उम्‍मीद है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.