`व्हाइट हाउस के लिए दौड़ में अब कांटे की टक्कर`

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनके रिपब्लिकन प्रतिद्वन्द्वी मिट रोमनी के बीच होने जा रही दूसरी महत्वपूर्ण प्रेसिडेन्शियल डिबेट से पहले एक नये चुनावी सर्वे में कहा गया है कि व्हाइट हाउस के लिए दौड़ में अब कांटे की टक्कर है।

वॉशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनके रिपब्लिकन प्रतिद्वन्द्वी मिट रोमनी के बीच होने जा रही दूसरी महत्वपूर्ण प्रेसिडेन्शियल डिबेट से पहले एक नये चुनावी सर्वे में कहा गया है कि व्हाइट हाउस के लिए दौड़ में अब कांटे की टक्कर है। सीएनएन ने कल कहा कि औसतन सात गैर दलीय राष्ट्रीय सर्वे तीन अक्तूबर को संपन्न पहली प्रेसीडेन्शियल बहस के बाद किए गए जिनसे संकेत मिलता है कि ओबामा को जहां 47 फीसदी समर्थन प्राप्त है वहीं रोमनी को 48 फीसदी समर्थन है।
सीएनएन के वरिष्ठ राजनीतिक विश्लेषक और नेशनल जर्नल के संपादकीय निदेशक रॉन ब्राउनस्टीन ने कहा ‘‘नये सर्वे बताते हैं कि रेस घूमफिर कर बुनियादी मुद्दों पर आ गई है। सितंबर तक ओबामा के पास खासी बढ़त थी जो अब नहीं है। यह उन मतदाताओं पर आधारित थी जो उनके कामकाज से असंतुष्ट तो थे लेकिन उन्होंने रोमनी को एक व्यवहार्य विकल्प के तौर पर नहीं देखा था। उन्होंने कहा, पहली डिबेट में साफ तौर पर रोमनी ने ऐसे अनेक मतदाताओं के बीच पैठ बनाई। इसका मतलब यह है कि हम रेस में फिर से आ गए हैं जो ओबामा के कामकाज के संदर्भ में एक तरह से बंद हो गई थी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.