अदालत ने टुंडा को 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

लश्कर ए तैयबा के शीर्ष बम विशेषज्ञ अब्दुल करीम टुंडा को मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत ने पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। इससे पहले पुलिस ने अदालत से कहा कि उसे टुंडा से उसके आतंकी सम्पर्कों का पता लगाने के लिए विस्तृत उससे पूछताछ करने की जरूरत है।

नई दिल्ली : लश्कर ए तैयबा के शीर्ष बम विशेषज्ञ अब्दुल करीम टुंडा को मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत ने पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। इससे पहले पुलिस ने अदालत से कहा कि उसे टुंडा से उसके आतंकी सम्पर्कों का पता लगाने के लिए विस्तृत उससे पूछताछ करने की जरूरत है।
टुंडा को आज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) से छुट्टी दे दी गई जहां उसका उपचार चल रहा था। उसे अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेश शर्मा के समक्ष पेश किया गया। दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने उसे पांच दिन की हिरासत में सौंपने का अनुरोध किया।
दिल्ली पुलिस ने कहा कि वह टुंडा से तेल के स्रोत के बारे में पूछताछ करना चाहती है जिसका इस्तेमाल वह आईईडी बनाने में करता था।
पुलिस ने कहा कि पूर्व में हिरासत में पूछताछ के दौरान टुंडा ने कहा था कि वह पुरानी दिल्ली में तिलक बाजार में एक दुकान से विस्फोटक खरीदता था।
पुलिस ने हिरासत की अर्जी में कहा, ‘आरोपी अब्दुल करीम से उसके द्वारा खरीदे गए तेल के स्रोत के बारे में पूछता की जरूरत है जिसे अब्दुल हक (टुंडा के भाई) की दुकान से जब्त किया गया। इस तेल का इस्तेमाल आईईडी बनाने में किया जाता था।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.