अपनी शादी को लेकर क्‍यों चुप हैं नरेंद्र मोदी: दिग्विजय

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह एक वेबसाइट के हवाले से गुरुवार को दावा किया कि गुजरात के मुख्‍यमंत्री एवं वरिष्‍ठ भाजपा नेता नरेंद्र मोदी की शादी साल 1968 में हुई थी। उनकी पत्‍नी का नाम यशोदा है।

ज़ी न्‍यूज ब्‍यूरो
नई दिल्‍ली : कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह एक वेबसाइट के हवाले से गुरुवार को दावा किया कि गुजरात के मुख्‍यमंत्री एवं वरिष्‍ठ भाजपा नेता नरेंद्र मोदी की शादी साल 1968 में हुई थी। उनकी पत्‍नी का नाम यशोदा है। उन्‍होंने सवाल किया कि अपनी शादी को लेकर नरेंद्र मोदी ने चुप्‍पी क्‍यों साध रखी है। अपनी शादी की बात को वह क्‍यों छुपा रहे हैं।
यूपीए सरकार में बतौर केंद्रीय मंत्री दोबारा शामिल हुए शशि थरूर की पत्‍नी सुनंदा पुष्‍कर को लेकर कथित निजी बयान के बयान के बाद कांग्रेस और भाजपा के बीच राजनीतिक आरोप -प्रत्‍यारोप तेज हो गए हैं। दिग्विजय ने आज कहा कि नरेंद्र मोदी अपशब्‍दों का प्रयोग करते हैं। सुनंदा पुष्‍कर को लेकर मोदी का बयान महिलाओं का अपमान है। खुद मोदी की शादी 1968 में यशोदा नाम की एक महिला से हुई थी।
कांग्रेस महासचिव ने कहा कि मोदी अपने बयानों में अपशब्दों का प्रयोग करते हैं और यही बात उन्होंने थरुर की पत्नी सुनंदा पुष्कर के लिए भी की है।
गौरतलब है कि मोदी ने मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री शशि थरूर पर कटाक्ष करते हुए सुनंदा पुष्‍कर को उनकी 50 करोड़ रुपये की गर्लफ्रेंड कहा था। इस पर थरुर ने कहा था कि मेरी पत्नी अनमोल है और उसकी कीमत 50 करोड़ से ज्यादा है। यदि मोदी किसी से प्‍यार करते तो तब उन्‍हें यह समझ में आता कि प्‍यार क्‍या होता है। मोदी ने पिछले दिनों हिमाचल प्रदेश में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए थरूर को दोबारा केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल करने पर टिप्पणी की थी।
गौर हो कि शशि थरूर को आईपीएल में कोच्चि की टीम को लेकर हुए विवाद के बाद 2010 में विदेश राज्य मंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.