आंगनवाड़ी : NHRC ने मणिपुर से जवाब मांगा

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने मणिपुर में समेकित बाल विकास योजना की निधि के कथित दुरूपयोग के मामले में राज्य सरकार को आज नोटिस भेजा।

नई दिल्ली : राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने मणिपुर में समेकित बाल विकास योजना की निधि के कथित दुरूपयोग के मामले में राज्य सरकार को आज नोटिस भेजा। मानवाधिकार आयोग ने इस संबंध में रिपोर्ट देने के लिए राज्य सरकार को छह सप्ताह का समय दिया है।
राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) की ओर से जारी बयान के मुताबिक, आयोग ने मणिपुर के एक गैर सरकारी संगठन ‘वाइड एंगल सोशल डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन’ की ओर से मिली शिकायत के आधार पर राज्य के मुख्य सचिव को नोटिस जारी किया है। एनजीओ ने शिकायत की थी कि राज्य में ज्यादातर आंगनवाड़ी केन्द्र काम नहीं कर रहे हैं या फिर उनकी हालत बहुत खराब है।
एनएचआरसी ने बयान में कहा, ‘सूचनाओं के मुताबिक महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की ओर से धन का आवंटन किए जाने के बावजूद (आंगनवाड़ी केन्द्र के) कर्मचारियों को उनका पिछले वर्ष का वेतन नहीं मिला है।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.