आहत दिग्विजय ने दर्ज कराई शिकायत

दिग्विजय सिंह ने वेबसाइटों के जरिए अपने लिए कथित तौर पर ‘अत्यंत आपत्तिजनक’ बातें कहे जाने के मामले में 22 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने वेबसाइटों के जरिए अपने लिए कथित तौर पर ‘अत्यंत आपत्तिजनक’ बातें कहे जाने के मामले में 22 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने 29 सितंबर को सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66 के तहत मामला दर्ज किया. संचार सेवाओं के जरिए आपत्तिजनक संदेश भेजने पर इस कानून के तहत कार्रवाई की जाती है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिग्विजय के वकील रोहित कोचर द्वारा 16 अगस्त को की गई शिकायत पर 44 दिन की जांच के बाद मामला दर्ज किया गया जिसमें पुलिस ने प्रथम दृष्टया 22 लोगों के खिलाफ मामला पाया.

सिंह ने ‘खुद को परिवार मित्रों और सहकर्मियों को हुई अत्यंत मानसिक परेशानी और कष्ट के अतिरिक्त अपनी छवि और प्रतिष्ठा को पहुंचे गहरे नुकसान के लिए’ पुलिस कार्रवाई की मांग की है. शिकायत में कहा गया है, ‘इससे उनकी प्रतिष्ठा, छवि तथा कांग्रेस पार्टी की छवि को भी नुकसान पहुंच रहा है जिसके दिग्विजय महासचिव हैं.’

दिग्विजय ने 22 लोगों और आठ वेबसाइटों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की थी. उन्होंने आरोप लगाया था कि इन लोगों ने ‘अत्यंत घृणास्पद, बुराई, कष्टकर, अपमानजनक और हानिकारक विषय वस्तु, तस्वीरें और अन्य चीजें भेजने तथा पोस्ट करने के लिए कंप्यूटर का इस्तेमाल कर उनके खिलाफ गंभीर अपराध किया है.’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.