कांग्रेस नहीं चाहती मोदी-राहुल की टक्कर

कांग्रेस के कई नेता प्रधानमंत्री पद के लिए राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी में सीधी टक्कर होने का दावा तो करते हैं।

ज़ी न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली: कांग्रेस के कई नेता प्रधानमंत्री पद के लिए राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी में सीधी टक्कर होने का दावा तो करते हैं। लेकिन पार्टी नेतृत्व नहीं चाहता कि गुजरात विधानसभा चुनाव में दोनों में सीधा मुकाबला हो। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस राहुल गांधी को गुजरात विधानसभा चुनावों में स्टार प्रचारक नहीं बनाएगी। राहुल गांधी गुजरात में प्रचार तो करेंगे, लेकिन यूपी वाले अंदाज में नहीं।

माना जा रहा है कि बिहार और उत्तर प्रदेश में राहुल गांधी के फ्लॉप शो के कारण पार्टी फिर फजीहत से बचना चाहती है। राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जिताने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया था, लेकिन अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। हालांकि गुजरात में कांग्रेस की स्थिति को बिहार और यूपी के मुकाबले बेहतर माना जा रहा है फिर भी कांग्रेस इस टकराव से परहेज कर रही है।

कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष तिवारी से मंगलवार को जब पूछा गया कि क्या राहुल गाधी गुजरात विधानसभा चुनावों के दौरान पार्टी के लिए प्रचार करेंगे तो उन्होंने कहा, सभी राज्यों के चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़े जाते हैं। काग्रेस की राज्य इकाई गुजरात में चुनाव लड़ने में सक्षम है।
सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस पार्टी को इस बात का डर सता रहा है कि अगर गुजरात में भी कांग्रेस का यूपी-जैसा हाल हुआ तो जहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मनोबल गिरेगा।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.