कांग्रेस CBI का दुरुपयोग कर रही है: बीजेपी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार पर गुरुवार को यह आरोप लगाया कि वह अपने सहयोगियों को जबरन समर्थन देने के लिए मजबूर करने के लिए उन्हें धमकाने के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) का गलत इस्तेमाल कर रही है।

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार पर गुरुवार को यह आरोप लगाया कि वह अपने सहयोगियों को जबरन समर्थन देने के लिए मजबूर करने के लिए उन्हें धमकाने के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) का गलत इस्तेमाल कर रही है। भाजपा नेता राजीव प्रताप रुडी ने एक निजी समाचार चैनल से कहा कि यह बात साबित हो चुकी है कि (संप्रग) सरकार सत्ता में बने रहने के लिए सीबीआई का गलत इस्तेमाल कर रही है।
उन्होंने कहा कि जब सहयोगी दल उनसे अलग हो रहे हैं, वह अपने अधिकार का प्रयोग उनके खिलाफ कर रही है। यह बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) को साफ संदेश है कि अगर वे सरकार का साथ छोड़ेंगे तो उनपर भी ऐसी ही कारवाई की जाएगी। यह एक अस्पष्ट धमकी है।
भाजपा प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने कहा, "सरकार सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय की बैसाखी के भरोसे चल रही है।" सीबीआई ने द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) प्रमुख एम.के.करुणानिधि के बेटे एम.के.स्टालिन के घर पर गुरुवार को छापा मारा है।
यह कारवाई श्रीलंकाई मुद्दे पर केंद्र सरकार के रवैये से असंतुष्ट होने पर डीएमके द्वारा कांग्रेस नेतृत्व वाली केंद्रीय संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार से अलग होने की घोषणा के दो दिन बाद की गई।
डीएमके के अलग होने से सपा की भूमिका महत्वपूर्ण हो गई है और यह सरकार से स्टील मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा के इस्तीफे की मांग कर रही है। सपा अपने अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव पर उनके द्वारा सार्वजनिक रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी किए जाने से नाराज है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.