'खारिज करने के अधिकार पर विचार हो सकता है'

संसद के आगामी सत्र में चुनाव सुधार का मुद्दा उठाए जाने की मांग करते हुए मुख्य निर्वाचन आयुक्त एस वाई कुरैशी ने रविवार को कहा कि खारिज करने के अधिकार पर विचार करने का वक्त आ गया है।

नई दिल्ली : संसद के आगामी सत्र में चुनाव सुधार का मुद्दा उठाए जाने की मांग करते हुए मुख्य निर्वाचन आयुक्त एस वाई कुरैशी ने रविवार को कहा कि खारिज करने के अधिकार पर विचार करने का वक्त आ गया है।

 

कुरैशी ने चुनावों पर सरकारी खर्च के सुझाव को खारिज करते हुए कहा, इससे समस्या और बढ़ेगी ही और चुनावों में धन बल के प्रयोग को खत्म करने में सहयोग नहीं मिलेगा।

 

उन्होंने कहा, हमें उम्मीद है कि सरकार लंबित चुनाव सुधारों को जल्द लाएगी। संसद के आगामी सत्र में सुधार प्रस्तावों को गंभीरता से लाया जाना चाहिए। ईसी के अधिकारों को मजबूत करने की जरूरत है।

 

चुनाव सुधार पर एक परिचर्चा में कुरैशी ने कहा, खारिज करने के अधिकार के प्रस्ताव पर विचार करने का वक्त आ गया है। लेकिन उन्होंने कहा कि चुनावों में राजनीतिक दलों द्वारा आपराधिक उम्मीदवारों को रोकने पर और विचार-विमर्श की आवश्यकता है।  (एजेंसी)

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.