चीनी घुसपैठ: आर्मी चीफ ने एंटनी को दी जानकारी

रक्षा मंत्री एके. एंटनी और सेना प्रमुख जनरल बिक्रम सिंह के बीच गुरुवार को हुई मुलाकात में लद्दाख में चीनी सेना का अतिक्रमण मुख्य मुद्दा रहा। यह जानकारी विश्वस्त सूत्रों ने दी। मुलाकात के दौरान विभिन्न विकल्पों पर चर्चा हुई। यहां तक कि उनलोगों ने अतिक्रमण को तकनीकी करार दिया जिससे स्थानीय कमांडर निपटेंगे।

नई दिल्ली : रक्षा मंत्री एके. एंटनी और सेना प्रमुख जनरल बिक्रम सिंह के बीच गुरुवार को हुई मुलाकात में लद्दाख में चीनी सेना का अतिक्रमण मुख्य मुद्दा रहा। यह जानकारी विश्वस्त सूत्रों ने दी। मुलाकात के दौरान विभिन्न विकल्पों पर चर्चा हुई। यहां तक कि उनलोगों ने अतिक्रमण को तकनीकी करार दिया जिससे स्थानीय कमांडर निपटेंगे।
जनरल बिक्रम सिंह के जम्मू के समीप नगरोटा स्थित उत्तरी कमान की यात्रा से लौटने के एक दिन बाद रक्षा मंत्री से उनकी मुलाकात हुई है। उत्तरी कमान में सेनाध्यक्ष ने ले.जन. केटी परनाइक एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मुलाकात की।
सूत्रों ने कहा कि सेना ने लद्दाख में देपसांग इलाके में स्थिति की निगरानी करने वाले चीनी अध्ययन समूह को भी अपना इनपुट दिया है। देपसांग इलाके में ही चीनी सेना ने 15 अप्रैल को वास्तविक नियंत्रण रेखा से 10 किलोमीटर भारतीय क्षेत्र में एक पोस्ट स्थापित कर लिया है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार शिवशंकर मेनन की अध्यक्षता वाली चीनी अध्ययन समूह में रक्षा मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय के सचिव शामिल हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.