चॉपर डील: अगस्तावेस्टलैंड का अनियमितता से इंकार

वीवीआईपी हेलीकॉप्टर करार में कथित कमीशनखोरी के आरोप लगने से पैदा हुए विवाद के बीच आंग्ल-इतालवी कंपनी अगस्तावेस्टलैंड ने मंगलवार को रक्षा मंत्रालय के सवालों के जवाब में किसी तरह की अनियमितता से इंकार किया।

नई दिल्ली : वीवीआईपी हेलीकॉप्टर करार में कथित कमीशनखोरी के आरोप लगने से पैदा हुए विवाद के बीच आंग्ल-इतालवी कंपनी अगस्तावेस्टलैंड ने मंगलवार को रक्षा मंत्रालय के सवालों के जवाब में किसी तरह की अनियमितता से इंकार किया।
इस महीने की शुरुआत में मंत्रालय ने अगस्तावेस्टलैंड से कहा था कि वह ट्यूनीशिया और भारत स्थित आईडीएस इंफोटेक और एयरोमैट्रिक्स के साथ अपने लेन-देन का ब्योरा मुहैया कराए।
अगस्टावेस्टलैंड ने आज इन दोनों कंपनियों से अपने रिश्तों के बारे में रक्षा मंत्रालय को जानकारी दी।
मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि अगस्तावेस्टलैंड ने किसी तरह की अनियमितता से इंकार किया।
कंपनी ने अपने जवाब के साथ कुछ दस्तावेज भी लगाए हैं ताकि मंत्रालय उनका अध्ययन करे। कंपनी का दावा है कि उसने किसी भी तरीके से समझौते के किसी भी प्रावधान का उल्लंघन नहीं किया।
पिछले हफ्ते रक्षा मंत्रालय ने अगस्तावेस्टलैंड को आईडीएस इंफोटेक और एयरोमैट्रिक्स के साथ अपने संबंधों के बारे में बताने के लिए और वक्त दिया था।
अगस्तावेस्टलैंड ने ही मंत्रालय से और मोहलत देने की मांग की थी। सूत्रों ने यह भी कहा कि आगे की कोई कार्रवाई करने से पहले मंत्रालय अगस्तावेस्टलैंड की ओर से दिए गए जवाब का अध्ययन करेगा। (एजेंसी)