डीजल मूल्यवृद्धि पर कांग्रेस में मतभेद उभरे

डीजल की कीमतों में वृद्धि और सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडरों की आपूर्ति को सीमित किये जाने के फैसले को लेकर कांग्रेस में उस समय मतभेद उभर आया जब पार्टी के वरिष्ठ नेता अनिल शास्त्री ने इस फैसले को वापस लेने की मांग की।

नई दिल्ली : डीजल की कीमतों में वृद्धि और सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडरों की आपूर्ति को सीमित किये जाने के फैसले को लेकर आज कांग्रेस में उस समय मतभेद उभरकर सामने आया जब पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने इस फैसले को वापस लेने की मांग की।
कांग्रेस नेता अनिल शास्त्री ने कहा, ‘डीजल के दाम में पांच रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने और घरेलू इस्तेमाल के लिए प्रत्येक परिवार को साल में सब्सिडी वाले रसोई गैस के मात्र छह सिलेंडर दिये जाने का सरकार का फैसला आम आदमी के लिए विनाशकारी साबित होगा। सरकार इस निर्णय पर पुनर्विचार करे।’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह इस मामले में हस्तक्षेप करें और डीजल के दाम में बढ़ोतरी और घरेलू इस्तेमाल के लिए सब्सिडी वाले रसोई गैस की आपूर्ति पर हाल का फैसला वापस लें।
इस बीच कांग्रेस कार्यसमिति के विशेष आमंत्रित सदस्य अनिल शास्त्री ने माइक्रोब्लोगिंग साइट ‘ट्विटर’ पर लिखा है कि राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पार्टी को मजबूत करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं लेकिन उनके प्रयास का कोई नतीजा नहीं निकल रहा। उन्होंने कहा कि सरकार का फैसला पार्टी के लिए आघात है। उनका कहना था कि प्रति सिलेंडर 350 रुपए का अतिरिक्त बोझ किसी के लिए बहुत ज्यादा है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.