तुलसी प्रजापति केस: जावड़ेकर समेत तीन बीजेपी नेताओं से आज पूछताछ कर सकती है सीबीआई

सीबीआई के भाजपा के राज्यसभा सदस्य प्रकाश जावडेकर, भूपेंद्र यादव और पार्टी के संगठन महासचिव रामलाल से शुक्रवार को पूछताछ करने की संभावना है।

नई दिल्ली : सीबीआई के भाजपा के राज्यसभा सदस्य प्रकाश जावडेकर, भूपेंद्र यादव और पार्टी के संगठन महासचिव रामलाल से शुक्रवार को पूछताछ करने की संभावना है। ये लोग उस स्टिंग ऑपरेशन में दिखे थे, जिसमें वे कथित तौर पर फर्जी मुठभेड़ में मारे गए तुलसी प्रजापति की मां को प्रभावित करने के उपायों पर चर्चा कर रहे थे।
सूत्रों ने बताया कि जावडेकर, यादव और रामलाल से सीबीआई ने संपर्क किया है और एक पत्रकार द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन के संबंध में पूछताछ के लिए एजेंसी अपने समक्ष उपस्थित होने के लिए उनसे कह सकती है। सीबीआई सूत्रों ने बताया कि पूछताछ कल हो सकती है।
तीनों नेताओं ने आरोप का खंडन किया है और कहा है कि वे निर्दोष हैं। जावडेकर ने कहा है कि वह सीडी से संबंधित सभी सवालों के जवाब देने को तैयार हैं। स्टिंग ऑपरेशन में नेताओं को कथित तौर पर इस बात पर चर्चा करते दिखाया गया है कि कैसे प्रजापति की मां नर्मदाबाई को समझाया जा सकता है कि वह अपना वकालतनामा बदलें। नर्मदाबाई ने यह आरोप लगाते हुए मामला दायर किया है कि उनके बेटे की फर्जी मुठभेड़ में हत्या की गई है। हालांकि, भाजपा ने दावा किया है कि स्टिंग ऑपरेशन में तीनों नेताओं के खिलाफ कुछ भी अभियोगात्मक नहीं है।
इस बीच, सीबीआई ने फर्जी मुठभेड़ के एक अन्य शिकार सोहराबुद्दीन शेख के भाई रूबाबुद्दीन से भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की ओर से प्रजापति की फर्जी मुठभेड़ में हत्या की जांच पटरी से उतारने की कथित साजिश के आरोपों के सिलसिले में पूछताछ की। प्रजापति फर्जी मुठभेड़ मामले में गुजरात के पूर्व मंत्री अमित शाह भी आरोपी हैं। प्रजापति सोहराबुद्दीन का मित्र था। सीबीआई सूत्रों ने कहा कि रूबाबुद्दीन को स्टिंग ऑपरेशन के सिलसिले में गवाह के तौर पर बुलाया गया। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.