पीएम के तेवर सख्‍त, कहा-इस्‍तीफे का सवाल ही नहीं उठता

ईरान से लौटते वक्‍त प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि मेरे इस्‍तीफे का सवाल ही नहीं उठता है। कोयला ब्‍लॉक आवंटन में जारी हंगामे के बीच प्रधानमंत्री ने सख्‍त तेवर दिखाते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को करारा जवाब दिया है।

ज़ी न्‍यूज ब्‍यूरो
नई दिल्‍ली : ईरान से लौटते वक्‍त प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि मेरे इस्‍तीफे का सवाल ही नहीं उठता है। कोयला ब्‍लॉक आवंटन में जारी हंगामे के बीच प्रधानमंत्री ने सख्‍त तेवर दिखाते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को करारा जवाब दिया है।
सिंह ने अपने ऊपर हुए हालिया हमले के संदर्भ में कहा कि प्रधानमंत्री पद की एक गरिमा होती है और मुझे इस पद की गरिमा रखनी है। मेरे इस्‍तीफे का सवाल ही नहीं उठता है। ऐसे में भाजपा को चुनाव तक इंतजार करना होगा। कोयला आवंटन मामले में पीएम ने कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि मैं इस मामले में बेवजह किसी बहस में नहीं पड़ना चाहता हूं। इस संबंध में किसी तरह के आरोप-प्रत्‍यारोप में भी नहीं पड़ना चाहता। बीजेपी के सारे आरोप बेबुनियाद हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि विपक्ष ज्‍यादा व्‍यवधान उत्‍पन्‍न नहीं करे और सरकार के कामकाज को बाधित नहीं करे।
राहुल गांधी को कैबिनेट में शामिल किए जाने संबंधी पूछे गए एक सवाल पर उन्‍होंने कहा कि मुझे यकीन है कि राहुल कैबिनेट में शामिल होंगे। वहीं, मनमोहन ने यह भी कहा कि वह प्रधानमंत्री पद को लोकपाल के दायरे में लाने के पक्ष में हैं।
गौर हो कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह चार दिवसीय तेहरान दौरा पूरा कर शुक्रवार को स्वदेश लौट आए। इस दौरे के दौरान सिंह ने गुटनिरपेक्ष आंदोलन (नाम) के 16वें शिखर सम्मेलन में हिस्सा लिया और ईरान व पाकिस्तान के राष्ट्रपतियों के साथ द्विपक्षीय बैठकें की। पाकिस्तानी राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के साथ गुरुवार को हुई बैठक के दौरान मनमोहन सिंह ने कहा कि 26/11 के मुंबई हमले के दोषियों के खिलाफ मुकदमों को जल्द निपटाना, दोनों देशों के बीच विश्वास बहाली का सबसे बड़ा उपाय होगा।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.