बेहिसाब संपत्ति केस में आंध्र डीजीपी की जांच शुरू

सीबीआई ने उच्चतम न्यायालय के निर्देशों पर आंध्र प्रदेश के पुलिस प्रमुख वी. दिनेश रेड्डी द्वारा कथित तौर पर आय से अधिक संपत्ति जुटाने के मामले में जांच शुरू कर दी है।

नई दिल्ली : सीबीआई ने उच्चतम न्यायालय के निर्देशों पर आंध्र प्रदेश के पुलिस प्रमुख वी. दिनेश रेड्डी द्वारा कथित तौर पर आय से अधिक संपत्ति जुटाने के मामले में जांच शुरू कर दी है।
सीबीआई सूत्रों ने कहा कि एजेंसी ने 1977 बैच के आंध्र प्रदेश कैडर के आईपीएस अधिकारी रेड्डी के खिलाफ आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति जुटाने के आरोपों के मामले में प्रारंभिक जांच शुरू की है। न्यायमूर्ति बीएस चौहान और न्यायमूर्ति एसए बोबडे की पीठ ने सीबीआई को निर्देश दिया था कि आरोपों के सिलसिले में जांच की जाए और चार सप्ताह के भीतर स्थिति रिपोर्ट दाखिल की जाए।
आईपीएस अधिकारी उमेश कुमार ने कथित तौर पर सांसद एम ए खान के फर्जी हस्ताक्षर करके डीजीपी के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। उमेश की दलील पर आदेश पारित करते हुए पीठ ने कहा था, ‘सीबीआई को आय से अधिक संपत्ति के आरोपों पर वी. दिनेश रेड्डी के खिलाफ मामले की जांच करने का निर्देश देते हुए अपील का निस्तारण किया जाता है।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.