भारत छोड़ने का इरादा नहीं : इतालवी राजदूत

भारत द्वारा इटली के राजदूत को देश से बाहर किए जाने के विकल्प के मद्देनजर इतालवी राजदूत दानियल मांचिनी ने कहा कि खुद को अवांछित घोषित किए जाने तक वह इस देश को नहीं छोड़ेंगे।

नई दिल्ली : इटली के दो मरीन को वापस लाना सुनिश्चित करने के मकसद से भारत द्वारा इटली के राजदूत को देश से बाहर किए जाने के विकल्प के मद्देनजर इतालवी राजदूत दानियल मांचिनी ने कहा कि खुद को अवांछित घोषित किए जाने तक वह इस देश को नहीं छोड़ेंगे।
मांचिनी ने एक समारोह से इतर आज संवाददाताओं से कहा, ‘मैं तब तक यह देश नहीं छोड़ूंगा जब तक मुझे सरकार के स्तर पर अवांछित नहीं बना दिया जाता। मैं आने वाले कुछ और वर्षों तक इस देश में रहकर ज्यादा खुशी महसूस करूंगा।’ उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले को लेकर भारत की चिंता पर उनके देश के संबंधित लोग बेहतर से बेहतर ढंग से तवज्जो देंगे।
उन्होंने कहा, ‘मुझे भारतीय विदेश मंत्रालय ने जब तलब किया था तो मैंने यह बात उनके समक्ष कह दी थी। हम भारत सरकार के साथ सभी संभावित तरीके से काम करने के इच्छुक हैं। हम दो मित्रवत देश हैं। हम भारत सरकार के साथ काम करना चाहते हैं।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.