मोदी के योगदान पर कांग्रेस ने किया कटाक्ष

कांग्रेस ने उत्तराखंड के बाढ़ पीड़ितों को राहत प्रदान करने के लिए गुजरात की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा दो करोड़ रूपये की सहायता देने पर कटाक्ष किया।

नई दिल्ली : कांग्रेस ने उत्तराखंड के बाढ़ पीड़ितों को राहत प्रदान करने के लिए गुजरात की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा दो करोड़ रूपये की सहायता देने पर कटाक्ष किया। पार्टी ने उसे अन्य राज्यों द्वारा इससे अधिक योगदान दिए जाने की याद दिलाई।
पार्टी प्रवक्ता राज बब्बर ने कहा कि अनेक पड़ोसी राज्य बिना इस बारे (धर्म के) में बात किए बिना कर रहे हैं। उन्होंने इस बात की ओर इशारा किया कि समाजवादी पार्टी नीत उत्तर प्रदेश सरकार ने 25 करोड़ रूपये दिए हैं जबकि कांग्रेस शासित हरियाणा और दिल्ली सरकार तथा महाराष्ट्र सरकार ने बाढ़ पीड़ितों के लिए 10-10 करोड़ रूपये दिए हैं।
बब्बर से जब संवाददाताओं ने पूछा कि उत्तराखंड में जिस तरह की त्रासदी हुई है उसकी तुलना में गुजरात की ओर से दिया गया योगदान क्या कम नहीं है तो इसपर उन्होंने कहा कि चूंकि, आपने गुजरात सरकार द्वारा दी गई रकम की ओर इशारा किया है, तो आप खुद उसका जवाब ढूंढ लें। यह वह स्थान है, जहां चारों धाम है, जहां इस तरह की बड़ी त्रासदी हुई है।
उन्होंने कहा कि जब वे धन दे रहे हैं तो उन्हें अपनी जमीर को देखना चाहिए। धर्म उनके लिए बैसाखी है। साथ ही उन्होंने कहा कि किसने कितना दिया इसपर वह टिप्पणी नहीं कर रहे हैं क्योंकि सबने अपनी क्षमता के अनुसार योगदान दिया। उन्होंने कहा कि मैंने उस सवाल के जवाब में यह बात कही है कि पड़ोसी राज्य बिना इस बारे में (धर्म के) बात किए दे रहे हैं जबकि जो लोग इस बारे में बात करते हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.