येदियुरप्पा की दिवाली मनेगी जेल में

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा को इस साल दिवाली जेल में ही मनानी पड़ेगी।

बेंगलूर : कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा को इस साल दिवाली जेल में ही मनानी पड़ेगी। कर्नाटक हाईकोर्ट ने सोमवार को उनकी जमानत अर्जी पर सुनवाई 28 अक्टूबर तक टाल दी।

 

68 वर्षीय येदियुरप्पा ने अपने खिलाफ भ्रष्टाचार के पांच मामलों में से दो में जमानत मांगी थी। विशेष लोकायुक्त अदालत ने उन्हें पहले 22 अक्तूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा और बाद में हिरासत तीन नवंबर तक बढ़ा दी।

 

मामला जब न्यायमूर्ति बी वी पिंटो के समक्ष आया तो येदियुरप्पा की अंतरिम जमानत अर्जी को खारिज कर दिया गया। जिससे उनकी नियमित जमानत अर्जी पर सुनवाई का रास्ता साफ हुआ। लेकिन मामले में सुनवाई नहीं हो सकी क्योंकि कर्नाटक के पूर्व मंत्री एस एन कृष्णया शेट्टी के वकील की दलीलें पूरी नहीं हुईं और अदालत ने दिनभर के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी। निचली अदालत ने शेट्टी को भी 15 अक्तूबर को न्यायिक हिरासत में भेजा था।

 

अदालत में मंगलवार और गुरूवार को छुट्टी होने के चलते तथा बुधवार को भी कामकाज नहीं होने के कारण मामले में अगली सुनवाई शुक्रवार को होगी। येदियुरप्पा फिलहाल शहर के बाहर स्थित परप्पाना अग्रहारा में केंद्रीय जेल में बंद हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.