सोनिया चुनेंगी गोवा में पार्टी का नेता

गोवा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी से हारी कांग्रेस अब तक अपने विधायक दल के नेता का चयन नहीं कर पाई है।

पणजी : गोवा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी से हारी कांग्रेस अब तक अपने विधायक दल के नेता का चयन नहीं कर पाई है और उसने इस बारे में फैसला पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी पर छोड़ दिया है।

 

कल कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नेता के चयन पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक में कोई आम सहमति नहीं बनने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेताओं मुकुल वासनिक और जगमीत सिंह बरार ने सभी विधायकों से अलग अलग बात की।

 

कांग्रेस विधायक दल के सदस्य एटानासियो मोंसरेट, जेनिफर मोंसरेट और पांडुरंग मडकाइकर बैठक में शामिल नहीं हुए। वासनिक ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी मुद्दे पर विचार करेंगी। उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस विधायक दल ने एक लाइन के प्रस्ताव को मंजूर करते हुए मामले पर फैसला करने के लिए पार्टी अध्यक्ष को अधिकृत कर दिया।’

 

इस पद के लिए पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत और विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष प्रताप सिंह राणे अग्रणी दावेदार माने जा रहे हैं । विधायक दल के नेता विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष होंगे क्योंकि कांग्रेस दूसरी सबसे बड़ी पार्टी है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.