`आडवाणी को किसी सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं`

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह पर शाब्दिक प्रहार करते हुए कहा कि लालकृष्ण आडवाणी को किसी से सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है।

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह पर शाब्दिक प्रहार करते हुए कहा कि लालकृष्ण आडवाणी को किसी से सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है।
लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कलराज मिश्र ने मुलायम पर जमकर प्रहार किए। मिश्र ने कहा कि मुलायम की हर बात राजनीति से प्रेरित होती है। अब उन्हें आडवाणी से अचानक इतना प्यार कैसे हो गया, यह समझ से परे है। उन्होंने कहा कि आडवाणी देश के एक वरिष्ठ नेता हैं और उनके बारे में सभी अच्छी तरह से जानते हैं। हवाला कांड के समय जिस तरीके का व्यवहार उन्होंने दिखाया था, आज भी उसका उदाहरण दिया जाता है। भ्रष्टाचार को लेकर पार्टी के भीतर भी उन्होंने हमेशा आवाज उठाई है। उनकी शुचिता पर किसी को संदेह नहीं होना चाहिए।
कलराज ने कहा कि मुलायम केवल उप्र में व्याप्त भ्रष्टाचार से लोगों का ध्यान हटाने के लिए ऐसा बयान दे रहे हैं। अजीब बात है कि मुलायम एक तरफ आडवाणी की तारीफ करते हैं, तो दूसरी तरफ सांप्रदायिक ताकतों को सत्ता से दूर रखने के नाम पर केंद्र को समर्थन भी दे रहे हैं। तीसरे मोर्चे की संभावनाओं के बारे में उन्होंने कहा कि तीसरे मार्चे की बात हर लोकसभा चुनाव से पूर्व की जाती रही है और इसकी वकालत देश की क्षेत्रिय पार्टियां करती रही हैं। सही मायने में कहा जाए तो तीसरा मोर्चा आज तक सिर्फ पोस्टरों में ही दिखता रहा है।
उप्र में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं को लेकर कलराज ने मुख्यमंत्री पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सूबे में आए दिन हत्या, लूट और दुष्कर्म की घटनाएं सामने आ रही हैं, लेकिन प्रशासनिक व्यवस्था पर उनका नियंत्रण नहीं रह गया है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.