`उत्‍तराखंड में तबाही को राष्ट्रीय आपदा घोषित करें`

भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने उत्तराखंड में अतिवृष्टि के बाद आई भीषण दैवीय आपदा को गुरुवार को ‘राष्ट्रीय आपदा’ घोषित करने की मांग की।

ऋषिकेश : भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने उत्तराखंड में अतिवृष्टि के बाद आई भीषण दैवीय आपदा को गुरुवार को ‘राष्ट्रीय आपदा’ घोषित करने की मांग की। प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद दिल्ली लौटने से पहले यहां के जौलीग्रांट हवाई अडडे पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए सिंह ने आपदा ग्रस्त क्षेत्रों में चलाये जा रहे राहत और बचाव कार्यों को नाकाफी बताया।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में आई त्रासदी को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया जाना चाहिए और केंद्रीय सहायता के अलावा एनडीआरएफ और ज्यादा हेलीकाप्टरों की मदद से जीवित फंसे लोगों को जल्दी से जल्दी बाहर निकालने की जरूरत बताई।
आपदा में हताहतों की संख्या को हजारों में बताते हुए सिंह ने कहा कि प्रभावित क्षेत्रों का मंजर देखते हुए वहां हुई जनधन की हानि का सही आंकलन किया जाना चाहिए। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.