`पीड़िता की हालत नाजुक, कई अंगों ने काम करना बंद किया`

दिल्ली गैंगरेप की पीड़ित लड़की की हालत और बिगड़ गई है। सिंगापुर स्थित माउंट एलिजाबेथ अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार, पीड़ित लड़की के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया है।

ज़ी न्यूज़ ब्यूरो/एजेंसी
सिंगापुर : सिंगापुर के सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती दिल्ली गैंगरेप की पीड़ित 23 वर्षीय छात्रा की हालत और बिगड़ गई है। आज रात उसके कई महत्वपूर्ण अंगों के निष्क्रिय होने के संकेत मिले।
माउंट एलिजाबेथ अस्पताल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केल्विन लोह ने जारी एक बयान में कहा, ‘रात के नौ बजे (भारतीय समयानुसार शाम साढ़े छह बजे) मरीज की स्थिति और बिगड़ गई है। उसके कई महत्वपूर्ण अंगों के निष्क्रिय होने के संकेत मिल रहे हैं।’ मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा, ‘ऐसा इसके बावजूद हुआ है कि चिकित्सक उसकी जिंदगी बचाने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। वे उसे अधिकतम कृत्रिम श्वास प्रणाली पर रख रहे हैं। इसके साथ ही उसे सर्वोत्कृष्ट एंटीबायटिक्स खुराक और शक्तिवर्धक दवाएं दे रहे हैं ताकि उसके शरीर में संक्रमण से लड़ने की क्षमता को अधिकतम किया जा सके।’
उन्होंने कहा, ‘उसके परिवार के सदस्यों को इस बात की सूचना दे दी गई है कि उसकी हालत और बिगड़ गई है तथा वे मरीज का हौसला बढ़ाने के लिए उसके पास ही हैं।’ बयान में कहा गया है कि अस्पताल का चिकित्सकीय दल पीड़िता को सभी संभव इलाज और देखभाल मुहैया करा रहा है। पीड़ित लड़की को विशेष इलाज के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल से हवाई एंबुलेंस से सिंगापुर लाया गया था। उन्होंने बताया कि इस नाजुक घड़ी में भारतीय उच्चायोग उसके और उसके परिवार के साथ हैं।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.