अच्युतानंदन पर केस दर्ज करेगी विजिलेंस

केरल में सतर्कता पुलिस माकपा के वयोवृद्ध नेता वीएस अच्युतानंदन के खिलाफ कोझीकोड की अदालत में आज एक प्राथमिकी दायर करेगी।


तिरूवनंतपुरम : केरल में सतर्कता पुलिस माकपा के वयोवृद्ध नेता वीएस अच्युतानंदन के खिलाफ कोझीकोड की अदालत में आज एक प्राथमिकी दायर करेगी। उन पर मुख्यमंत्री के पद पर रहते हुए अपने एक संबंधी को भूमि निर्दिष्ट करते समय कथित तौर पर अनियमितताएं करने का आरोप है।

 

सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के सूत्रों ने बताया कि अच्युतानंदन को मामले में प्रथम आरोपी बनाया जाएगा। माकपा नेता और पूर्व मंत्री के पी राजेंद्रन तथा कुछ आईएएस अधिकारी भी मामले के आरोपियों की सूची में शामिल हैं। इस मामले की जांच के आदेश चार साल पहले दिए गए थे। जांच में पता चला कि टीके सोमन को भूमि निर्दिष्ट किए जाने में कथित तौर पर अनियमितताएं बरती गई थीं।

 

सतर्कता मामले का सामना करने वाले माकपा के वरिष्ठ नेता वीएस अच्युतानंदन ने शुक्रवार को केरल विधानसभा में विपक्ष का नेता पद छोड़ने की पेशकश की लेकिन पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने इसे खारिज करते हुए कहा कि कांग्रेस-यूडीएफ की ओर से यह उनके खिलाफ राजनीतिक षड्यंत्र है।

 

सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो अच्युतानंदन के खिलाफ आज एक प्राथमिकी दर्ज करने वाला है। अच्युतानंदन के खिलाफ यह प्राथमिकी मुख्यमंत्री कार्यकाल के दौरान एक रिश्तेदार को भूमि देने के मामले में कथित नियमितता के मामले में दर्ज होना है। मार्क्‍सवादी नेता ने अपनी पार्टी को सूचित किया कि वह विपक्ष के नेता का पद छोड़ने के लिए तैयार हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार माकपा राष्ट्रीय नेतृत्व ने मजबूती के साथ कहा कि उन्हें पद छोड़ने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह मामला उनके खिलाफ राजनीतिक षड्यंत्र का परिणाम है।

(एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.