अदनान हत्याकांड के चारों आरोपी बरी

मुंबई की एक अदालत ने अदनान पात्रावाला हत्याकांड में आरोपी 4 लोगों को सोमवार को बरी कर दिया।

ज़ी न्यूज ब्यूरो/एजेंसी

 

मुंबई : मुंबई की एक अदालत ने अदनान पात्रावाला हत्या मामले में चार अभियुक्तों को सोमवार को रिहा कर दिया। पांच साल पहले मुंबई के रहने वाले अदनान की कथित तौर पर उसके मित्रों ने अपहरण कर हत्या कर दी थी।

 

सत्र अदालत ने सबूतों के अभाव तथा अभियोजकों की मामले को साबित करने में नाकामी को देखते हुए 25 से 31 साल की उम्र के बीच के चार युवकों सुजीत नायर आयूष भट राजीव धाराइया और अमित कौशा को बरी कर दिया ।

 

अदनान के पिता ने इस फैसले को चौंकानेवाला बताया है और कहा है कि वह इस फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील करेंगे।

 

एक कारोबारी के बेटे अदनान पात्रावाला का 19 अगस्त 2007 में उपनगरीय इलाके अंधेरी से कथित तौर पर उसके पांच मित्रों ने अपहरण किया ।

 

जब दो करोड़ रूपये की फिरौती की उनकी योजना काम नहीं आयी और पुलिस को अपहरण की भनक लग गयी तो उन्होंने अदनान की कथित तौर गला घोंटकर हत्या कर दी। अदनान का शव उसकी कार में वाशी के पाम बीच में पाया गया । जून 2009 में सभी युवकों के खिलाफ अपहरण हत्या धन ऐंठने तथा सबूत नष्ट करने के आरोप लगाये गये ।  (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.