उप्र : तीन और टेनरी बंद करने के आदेश

राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने गंगा को प्रदूषित करने का दोषी पाए जाने वाली शहर की तीन और टेनरियों (चमड़ा फैक्ट्रियों) को बंद करने का आदेश दे दिए हैं।

 

कानपुर : राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने गंगा को प्रदूषित करने का दोषी पाए जाने वाली शहर की तीन और टेनरियों (चमड़ा फैक्ट्रियों) को बंद करने का आदेश दे दिए हैं। यह टेनरियां बोर्ड के नोटिस के बाद भी गंगा में प्रदूषित पानी बहा रही थी। इसी माह 16 अक्टूबर को बोर्ड ने 18 टेनरियों को बंद करने का आदेश दिया था। इन तीन टेनरियों को बंद करने के आदेश के बाद अब इस माह बंद होने वाली टेनरियों की संख्या 21 पहुंच गई है।

 

अधिकारियों का कहना है कि आगामी सोमवार से इन सभी 21 टेनरियों को बंद करने की कार्रवाई की जाएगी। बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी राधेश्याम ने गुरुवार को बताया कि 24 टेनरियों के बारे में रिपोर्ट बोर्ड को भेजी गई थी, जिसमें से 18 टेनरियों को बंद करने का आदेश प्रदूषण बोर्ड ने 16 अक्‍टूबर को दिया था और तीन और टेनरियों को बंद करने का आदेश कल मिल गया है।

 

उन्होंने बताया कि जाज टेनरी, मखदूम टेनर्स और इलाही टेनरी को पहले नोटिस दिया गया था और कल इन्हें बंद करने का आदेश उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से प्राप्त हुआ है। बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि बोर्ड को 24 टेनरियों के बारे में रिपोर्ट भेजी गई थी, जिसमें से अब तक 21 को बंद करने का आदेश आ गया है। शेष तीन टेनरियों को कारण बताओ नोटिस दिया गया है। नोटिस का जवाब न मिलने पर इनके खिलाफ भी बंदी की कार्रवाई की जाएगी।

(एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.