ओम प्रकाश चौटाला ने तिहाड़ जेल में किया आत्मसमर्पण

शिक्षक नियुक्ति कांड में दस साल जेल की सजा काट रहे हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने तकरीबन दो माह तक जमानत पर बाहर रहने के बाद सोमवार को तिहाड़ जेल अधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। उच्चतम न्यायालय ने उनकी राहत की मीयाद बढ़ाने से इनकार कर दिया था।

नई दिल्ली : शिक्षक नियुक्ति कांड में दस साल जेल की सजा काट रहे हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने तकरीबन दो माह तक जमानत पर बाहर रहने के बाद सोमवार को तिहाड़ जेल अधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। उच्चतम न्यायालय ने उनकी राहत की मीयाद बढ़ाने से इनकार कर दिया था।
तिहाड़ जेल प्रवक्ता सुनील गुप्ता ने बताया, ‘उन्होंने (चौटाला ने) आज हमारे समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया।’ उच्च न्यायालय ने 23 जुलाई को स्वास्थ्य के आधार पर चौटाला को छह हफ्ते की अंतरिम जमानत दी थी।
उल्लेखनीय है कि निचली अदालत ने 13 साल पहले 2000 में जूनियर टीचरों की अवैध रूप से बहाली के मामले में 22 जनवरी को चौटाला और नौ अन्य को 10 साल की कैद की सजा सुनाई थी। सजा पाने वालों में उनके बेटे अजय चौटाला भी शामिल हैं। इस मामले में 44 अन्य को चार साल की सजाए कैद और एक को पांच साल की सजाए कैद सुनाई गई थी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.