केरल में सरकारी नर्सें अब पहन सकेंगी चूड़ीदार पैजामा

एक दशक पुराने कट्टरपंथी ड्रेस कोड को बदलते हुए केरल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने सरकारी अस्पतालों की महिला नसोर्ं को अब वर्दी के रूप में साड़ी की जगह ‘चूड़ीदार पैजामा और ओवरकोट’ पहनने की अनुमति दे दी है।

तिरुवनंतपुरम : एक दशक पुराने कट्टरपंथी ड्रेस कोड को बदलते हुए केरल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने सरकारी अस्पतालों की महिला नसोर्ं को अब वर्दी के रूप में साड़ी की जगह ‘चूड़ीदार पैजामा और ओवरकोट’ पहनने की अनुमति दे दी है।
साड़ी को ‘असुविधाजनक’ मानते हुए नर्सों को अधिक सुविधाजनक चूड़ीदार पैजामा और ओवर कैट पहनने देने की अनुमति दे दी गई है। हालांकि, परंपरावादी महिला नर्सें साड़ी पहनना जारी रख सकेंगी और ड्रेस कोड उन पर थोपा नहीं जाएगा।
स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि मंत्री वी एस शिवकुमार ने एक दिसंबर से काम के दौरान नर्सों के लिए चूड़ीदार पैजामा और ओवरकोट पहनने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। राज्य सरकारी नर्स एसोसिएशन ने इस निर्णय को एक प्रगतिशील कदम बताते हुए इसका स्वागत किया है।
एसोसिएशन की राज्य कमेटी के सदस्य सोमशेखरन नायर ने बताया कि हमारी तरफ से लंबे समय से इसकी मांग की जा रही थी। हम इस निर्णय का स्वागत करते हैं। राज्य के कई निजी अस्पतालों में नसेर्ं पहले से ही साड़ी छोड़ चूड़ीदार पैजामा पहन रही हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.