गडकरी भी लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

भाजपा के अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कहा कि वह अगला लोकसभा चुनाव लड़ेगे लेकिन उन्होंने पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की दौड़ में शामिल होने से इनकार किया।

मुम्बई : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कहा कि वह अगला लोकसभा चुनाव लड़ेगे लेकिन उन्होंने पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की दौड़ में शामिल होने से इनकार किया।

 

गडकरी ने यहां दीपावली समागम के अवसर पर संवाददाताओं से कहा, ‘मैं लोकसभा चुनाव लड़ूंगा और लोगों के बीच से चुना जाना पसंद करूंगा।’ जब उनसे पूछा गया कि क्या वह देश का नेतृत्व करना चाहेंगे, उन्होंने कहा, ‘अब भी मैं भाजपा अध्यक्ष के रूप में देश का नेतृत्व कर रह रहा हूं लेकिन मेरी किसी अन्य नेतृत्व की इच्छा नहीं है।’ भाजपा में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवारों के बारे में गडकरी ने कहा, ‘जब जरूरत पैदा होगी तब हम कुछ ही सेंकेंड में (उम्मीदवार के विषय पर) फैसला कर लेंगें।’

 

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के समर्थन से पार्टी के शीर्ष पद पर पहुंचे चुके गडकरी का भाजपा के अंदर और बाहर उनके आलोचक इस बात के लिए उपहास करते रहे हैं कि वह व्यापक जनसमर्थन वाले नेता नहीं है। महाराष्ट्र विधान परिषद के सदस्य गडकरी ने 1985 में केवल एक बार नागपुर पश्चिम से विधानसभा चुनाव लड़ा था लेकिन पराजित रहे थे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.