गढ़वा विस्फोट मामले में दो गिरफ्तार

पुलिस ने गत शनिवार को हुए बारूदी सुरंग विस्फोट में कथित भूमिका के लिए आज गांव के एक सरपंच सहित दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया।

गढ़वा (झारखंड) : पुलिस ने गत शनिवार को हुए बारूदी सुरंग विस्फोट में कथित भूमिका के लिए आज गांव के एक सरपंच सहित दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया जबकि माओवादियों ने अपने कब्जे से तीन व्यक्तियों को रिहा कर दिया। शनिवार को हुए बारूदी सुरंग विस्फोट में 13 व्यक्तियों की मौत हो गई थी।

 

पुलिस अधीक्षक माइकल एस राज ने कहा, ‘‘बारगढ़ गांव के मुखिया रामदास मिंज और उसके सहयोगी फिदा हुसैन को गिरफ्तार कर लिया गया। हमें उनके खिलाफ साक्ष्य मिले थे। उनके खिलाफ हत्या और आपराधिक साजिश की विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज किये गए हैं।’’ ये गिरफ्तारियां कम से कम छह लोगों से पूछताछ के बाद की गई जिसमें दो गिरफ्तार किये गए व्यक्ति शामिल हैं जिन्हें 21 जनवरी को हुए बारूदी सुरंग विस्फोट के मामले में गिरफ्तार किया गया था। यह विस्फोट उस समय हुआ जब पुलिस इस सूचना पर बारगढ़ जा रही थी कि स्थानीय लोगों ने निर्माणाधीन स्वास्थ्य केंद्र के स्थान के विरोध में बंद और नाकेबंदी कर दी है।

 

बाद में दिन में माओवादी प्रवक्ता होने का दावा करने वाले सुधीर ने लातेहार में फोन पर बताया कि माओवादियों ने जिला परिषद अध्यक्ष सुषमा मेहता और दो अन्य अपहृत व्यक्तियों को रिहा कर दिया है और वे शाम तक गढ़वा पहुंच जाएंगे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.