गैस रिसाव में तीन अफसरों पर मुकदमा

तारापुर इंडस्टियल एस्टेट में एक रासायनिक कंपनी में हुए गैस रिसाव के बाद कंपनी के तीन अधिकारियों के खिलाफ ठाणे पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

ठाणे (मुंबई) : जिले के तारापुर इंडस्टियल एस्टेट में एक रासायनिक कंपनी में हुए गैस रिसाव से चार कर्मियो की मौत हो गयी. इस मामले में कंपनी के तीन अधिकारियों के खिलाफ ठाणे पुलिस ने मामला दर्ज किया है. ठाणे पुलिस ने बताया है कि सीक्वेंशियल साइंटिफिक लिमिटेड के मुख्य प्रबंधक उत्पाद प्रबंधक और संयंत्र निरीक्षक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या और लापरवाही बरतने का मामला दर्ज किया गया है.

कंपनी के संयंत्र में हाइडोजन सल्फाइड गैस का रिसाव होने से चार कर्मियों की मौत हो गई थी और तीन अन्य को गंभीर हालत में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना में मौत के शिकार कर्मियों की पहचान नरेश वर्मा,दिनेश सिंह,शिवकांत तिवारी और प्रजापति के रूप में हुई है जो कंम्‍पनी में निरीक्षण का काम करते थे.

पुलिस ने बताया कि अस्पताल में भर्ती कराए गए तीनों कर्मियों की हालत अब खतरे से बाहर है. महाराष्ट्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और औद्योगिक सुरक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग भी घटना की स्वतंत्र रूप से जांच कर रहे हैं.