चंद्रशेखर की प्रतिमा का अनावरण

थल सेनाध्यक्ष जनरल वीके सिंह ने रविवार को उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की प्रतिमा का अनावरण किया।

बलिया: थल सेनाध्यक्ष जनरल वीके सिंह ने रविवार को उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की प्रतिमा का अनावरण किया। जिले के सवरा स्थित देव स्थली विद्यापीठ में आयोजित एक समारोह में जनरल सिंह ने आज चंद्रशेखर की प्रतिमा का अनावरण किया। इस मौके पर चंद्रशेखर के पुत्र एवं बलिया के सांसद नीरज शेखर भी मौजूद थे।

 

किसी सेनाध्यक्ष द्वारा किसी नेता की प्रतिमा का अनावरण करने का शायद यह पहला मामला है। कहा जा रहा है कि चंद्रशेखर के परिवार से करीबी रिश्तों के कारण जनरल सिंह कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे थे।

 

इस मौके पर जनरल सिंह ने भूतपूर्व सैनिकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सेना के पूर्व सैनिकों की समस्याएं सुलझ्झाने की कोशिश की जाएगी।

 

जनरल सिंह ने कहा कि रक्षा मंत्रालय में इस पर चर्चा चल रही है। जल्द ही कोई ठोस फैसला लिया जाएगा, जिसके जरिए सभी पूर्व सैनिकों की समस्याओं का निपटारा हो सकेगा।

 

उल्लेखनीय है कि पूर्व सैनिकों की शिकायत है कि पेंशन सम्बंधी दिक्कतों के साथ ही सेवा बाद मिलने वाले लाभ को लेकर भी बहुत सारी परेशानियां सामने आती हैं और उनका निपटारा नहीं हो पाता है।

 

जनरल सिंह, पत्नी भारती सिंह के साथ उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को लखनऊ पहुंचे थे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.