छिटपुट हिंसा के बीच 44 फीसदी मतदान

उत्तर प्रदेश में स्थानीय निकाय के त्रिस्तरीय चुनावों के दूसरे चरण में राज्य के 17 जिलों में मंगलवार को पुलिस लाठीचार्ज और हिंसक झड़प की घटनाओं के बीच करीब 44 प्रतिशत मतदान हुआ।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में स्थानीय निकाय के त्रिस्तरीय चुनावों के दूसरे चरण में राज्य के 17 जिलों में मंगलवार को पुलिस लाठीचार्ज और हिंसक झड़प की घटनाओं के बीच करीब 44 प्रतिशत मतदान हुआ।
दूसरे चरण में प्रदेश के प्रबुद्धनगर, बागपत, बुलंदशहर, रामपुर, बरेली, आगरा, एटा, कानपुर, इलाहाबाद, हरदोई, श्रावस्ती, बाराबंकी, फैजाबाद, गोरखपुर, आजमगढ़, चंदौली तथा संत रविदास नगर जिलों में शाम पांच बजे तक करीब 44 फीसद मतदान हुआ। उन्होंने बताया कि दूसरे चरण में पांच नगर निगमों, 50 नगर पालिकाओं तथा 108 नगर पंचायतों के लिये कुल 2811 मतदान केन्द्रों पर वोट डाले गये।
दूसरे चरण में 96 लाख से ज्यादा मतदाता 163 नगर निकायों के महापौर अथवा अध्यक्ष पद के 2124 तथा 3039 वार्डो के पाषर्द अथवा सभासद पद के लिये 18110 प्रत्याशियों के चुनावी भाग्य का फैसला हुआ। कानपुर नगर निगम के वार्ड संख्या 41 से सभासद पद के कांग्रेस प्रत्याशी का नाम मतपत्र में गलत छप जाने के कारण वहां मतदान शुरू नहीं कराया गया। अब इस वार्ड के लिये मतदान 29 जून को होगा।
आगरा के गढ़ी चांदनी में निर्दलीय प्रत्याशी नेमचंद्र अपने समर्थकों के साथ एक मतदेय स्थल के अंदर प्रवेश कर गये। स्थिति को नियंत्रण में करने के लिये पुलिस ने लाठीचार्ज किया और 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया। आगरा के ही नरीपुरा के कबीर इंटर कालेज में दो प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच हुई हिंसक झड़प में पुलिस क्षेत्राधिकारी को चोट लगी। हालांकि वहां स्थिति जल्द ही सामान्य हो गयी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.