डीटीसी की रात्रि सेवा में होम गार्ड तैनात

दिल्ली गैंगरेप की पृष्ठभूमि में दिल्ली सरकार ने गुरुवार से दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की रात्रि बस सेवा के तहत चलने वाली 89 बसों में होम गार्डों की तैनाती शुरू कर दी है।

नई दिल्ली : दिल्ली में चलती बस में एक 23 वर्षीय छात्रा से सामूहिक बलात्कार मामले की पृष्ठभूमि में दिल्ली सरकार ने आज से दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की रात्रि बस सेवा के तहत चलने वाली 89 बसों में होम गाडरें की तैनाती शुरू कर दी है। ये 89 बसें दिल्ली के लगभग सभी हिस्सों को कवर करेंगी और इनका परिचालन रात्रि 11 बजे से सुबह के पांच बजे तक किया जाएगा।
होम गार्डों की तैनाती की शुरूआत के लिए एक समारोह आयोजित किया गया जिसमें परिवहन मंत्री रमाकांत गोस्वामी भी शामिल हुए। परिवहन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘सभी 89 बसों में प्रत्येक बस में एक होम गार्ड होगा।’ दिल्ली सरकार ने बसों में महिलाओं की सुरक्षा बढ़ाने के मकसद से यह कदम उठाया है। डीटीसी राजधानी और एनसीआर इलाकों में करीब छह हजार बसें चलाती है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.