दिल्ली में स्वाइन फ्लू के 65 नए मामले

दिल्ली में शुक्रवार को एच1एन1 वायरस के संक्रमण के 65 और नए मामले प्रकाश में आए हैं। इसके बाद राजधानी में ऐसे मामलों की संख्या बढ़कर 680 हो गई है।

नई दिल्ली: दिल्ली में शुक्रवार को एच1एन1 वायरस के संक्रमण के 65 और नए मामले प्रकाश में आए हैं। इसके बाद राजधानी में ऐसे मामलों की संख्या बढ़कर 680 हो गई है। मंगलवार को दो और लोगों के दम तोड़ने के बाद स्वाइन फ्लू का शिकार बनने वाले लोगों की संख्या इस मौसम में 11 तक पहुंच गई है।
अस्पताल सूत्रों के अनुसार, आज स्वाइन फ्लू से कोई मौत नहीं हुई है लेकिन 65 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के शीर्ष अधिकारी स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ए के वालिया भी हालात पर करीब से नजर रख रहे हैं। दिल्ली सरकार ने मरीजों के उपचार के लिए 23 अस्पतालों को सूचीबद्ध किया है। स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से अपील की है कि वे बीमारी से बचने के लिए साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.