नक्सली हमले में एक जवान की मौत, तीन घायल

छत्तीसगढ़ के माओवाद प्रभावित कोंडागांव जिले में देर रात पुलिस के एक गश्ती दल पर नक्सलियों के हमले में एक जवान की मौत हो गई और तीन घायल हो गए।

रायपुर : छत्तीसगढ़ के माओवाद प्रभावित कोंडागांव जिले में देर रात पुलिस के एक गश्ती दल पर नक्सलियों के हमले में एक जवान की मौत हो गई और तीन घायल हो गए।
कोंडागांव के पुलिस अधीक्षक डी. श्रवण ने बताया कि पुलिसकर्मियों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ देर रात करीब एक बजे कोंडागांव के केशकाल शहर के बोरगांव इलाके में हुई। गश्ती दल रात्रिकालीन ड्यूटी पर था। जैसे ही गश्ती दल शहर के आखिरी भाग में पहुंचा, करीब 30 से 40 नक्सलियों ने उस पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। जवानों की जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली जंगल में भाग गए। करीब एक घंटे तक चली इस गोलीबारी में एक जवान की मौत हो गई और तीन जवान घायल हो गए।
श्रवण के अनुसार, कांस्टेबल संजय मंडावी की मौके पर ही मौत हो गई। घायलों की पहचान हेड कांस्टेबल कमलेश मरापी, असिस्टेन्ट कांस्टेबल धनसिंह नेताम और अमर सचलम के तौर पर हुई है। घायलों को इलाज के लिए रायपुर लाया गया है।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही अतिरिक्त बल मौके पर भेजा गया और नक्सलियों की तलाश के लिए अभियान शुरू कर दिया गया। उन्होंने बताया कि कई नक्सली गोली लगने से घायल हुए हैं लेकिन उनके साथ उन्हें जंगल में ले गए। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.